Press "Like" to follow us

इस दिवाली के लिये खास ख़ूबसूरत दिखने के आसान तरीके

दिवाली पास आ रही है,क्या बनाऊँ,घर कैसे सजाऊँ,पार्टी कैसे शानदार हो,के साथ साथ एक और बात जो सभी को सबसे ज़्यादा सता रही है,वो है,मैं कैसे तैयार रहूँ सबसे ख़ास दिखने के लिए। ये बात सोचने वाली हो सकती है मगर फैशनशाला है आपके पास ,आपकी ये परेशानी चुटकियों में हल करने के लिए।

तो आइए जानें इस दिवाली,सबसे अलग और ख़ास दिखने के लिए कुछ आसान क़दम –

1-आपका पहला क़दम -ख़ूबसूरत त्वचा

दिवाली की भाग दौड़ में आप अपनी बेसिक ज़रूरतों को तो नहीं भूल गयीं? जी हाँ!कोई भी पहनावा या गहना तभी खिलेगा जब उसे पहनने वाला ताज़ा और आकर्षक दिख रहा हो।इसके लिए दिवाली के दो तीन दिन पहले से तैयारी शुरू कर दें।वैक्सिंग,पेडिक्युर और मैनिक्युर के अलावा जो फ़ेशीयल आपको सूट करता हो,उसे दो दिन पहले ही करा लें।याद रहे,चमकता चेहरा सबसे उमदा ज़ेवर है।इसके अलावा अपने आराम का भी पूरा ख़याल रखें।नींद पूरी हो और दिवाली की सुबह आप तरो ताज़ा उठें,इसके लिए अपने स्मार्ट फ़ोन से दूरी बनाएँ और समय पर सोएँ।

2-आपका दूसरा क़दम – त्योहारों के लिए उपयुक्त लिबास

दिवाली समय है,अपने पारम्परिक पहनावे धारण करने का।इन दिनों साड़ी,लहंगे,अनारकली आदि भले दिखेंगे।साड़ी में कांजीवरम,पैठनी,बनारसी उपयुक्त होंगे।साड़ी को माडर्न लुक देना चाहें तो बोट नेक या जैकेट स्टाइल ब्लाउज पहनें। अगर आप इनसे हट कर कुछ पहनना चाहती हैं तो पारम्परिक कुर्ते को सिगरेट पैंट्स के साथ पहनें।कई लेअर्ज़ वाले कुर्ते भी स्टाइलिश दिखेंगे।
ड्रेसेज़ के लिए आप कौन सा मटीरीयल लेते हैं वह भी महत्वपूर्ण है।खादी सिल्क,शिफ़ान सिल्क या कॉटन साटन के अलावा सिल्क voile,क्रेप आदि अच्छे आप्शन हैं।ख़याल रहे कि इस समय ऐसा मटीरीयल पहनें ज़िनमे थोड़ी चमक हो।क्योंकि दिवाली चमक और ख़ुशियों का त्योहार है।इस समय चटकीले रंगों के कपड़े आकर्षक लगते हैं।लाल और सुनहरा तो सालों से पसंद किए जाते हैं,वो आप इस साल भी अपना सकती हैं।इसके अलावा चटख गुलाबी,बैगनी,मोरपंखी या नारंगी रंग ट्राई करें।सफ़ेद या हल्के रंगों से बचें क्योंकि दिए के तेल आदि गिरे तो इन्हें साफ़ करना मुश्किल होगा।

3-आपका तीसरा क़दम -गहने

हीरे,जड़ाऊ,कुंदन,पोलकी,रोज़ गोल्ड आदि के गहने किसी भी ड्रेस में चार चाँद लगा देते हैं।अपने लिबास को राजसी लुक देने के लिए आप मोती के ज़ेवर भी पहन सकती हैं।साड़ी के साथ आप अपने सोने का सेट भी पहन सकती हैं।अगर पारम्परिक पहनावे के बावजूद माडर्न दिखना चाहें तो सिर्फ़ एक सिग्नेचर पीस पहनें।हीरे के झुमके,चाँद बाली,टेम्पल डिज़ाइन पेंडेंट ,नथ या बड़ा सा माँग टीका बेहतरीन ऑप्शंज़ हैं। कड़े या चौड़ी ब्रेस्लेट भी पहन सकती हैं।

4-आपका चौथा क़दम -चप्पलें

कितनी बार ऐसा हुआ है कि सब कुछ सही होने के बावजूद आपका गेट -अप अधूरा रह गया है।ऐसा इसलिए कि अक्सर हम सब कुछ देखते हैं पर चप्पलों पर ध्यान देना भूल जाते हैं।इस दिवाली यह ग़लती ना दोहराएँ।पारम्परिक ड्रेस के साथ आप जोधपुरी या कोल्हापुरी चप्पलें पहन सकती हैं।स्टाइलिश पर आरामदेह फ़्लिप -फ़्लॉप जिसमें चमकीले पत्थर या मोती लगे हों,भले दिखेंगे।त्योहारों की भागम भाग में पेन्सल हील पहनने से बचें।अगर हील पहनना चाहती हैं तो प्लैट्फ़ॉर्म हील पहनें।पैरों की सुंदरता बढ़ाने के लिए पायल पहनें।

5-आपका पाँचवा क़दम -सही मेकअप

दिवाली के दिन भी बेसिक मेकअप वही रहता है जो आप हमेशा करती हैं -फ़ाउंडेशन,काजल,mascara,आइलाइनर,आइ शैडो और लिप्स्टिक।उमदा क्वालिटी के प्रॉडक्ट्स ख़रीदिए,ये त्वचा को कोई नुक़सान नहीं होने देते।मेक अप करते समय इतना ध्यान रहे कि अगर आपके कपड़ों का रंग हल्का है तो मेकअप में लाल,मरून या शोख़ गुलाबी अच्छे दिखेंगे।लेकिन गहरे रंग के कपड़ों के साथ मेकअप हल्के रंगों का होना चाहिए।दिन के किए हल्का और रात के लिए थोड़ा गहरा मेकअप करें।

6-आपका छठा क़दम -बालों का उत्तम स्टाइल

स्टाइलिश hair styles बनाने के लिए दिवाली से बेहतर और कोई समय नहीं है।आप चाहें तो जूड़ा भी बना सकती हैं,उसमें स्टाइलिश जूड़ा पिन लगाएँ।छोटे बालों में भी साइड चोटी बना कर अलग अलग तरह की पिन लगाएँ।अगर बाल खुले रखना चाहती हैं तो वेव्ज़ या सॉफ़्ट कर्ल्ज़ करें।

7-आपका सातवाँ क़दम -आपका पर्स

अब जब कि आप पूरी तरह तैयार हैं दिवाली पार्टी में सबसे ख़ूबसूरत और आकर्षक दिखने के लिए,तो इस लुक को कम्प्लीट कीजिए एक आकर्षक क्लच बैग लेकर।आपका क्लच सुनहरा या आपकी ड्रेस के रंग का हो सकता है।साथ ही इस पर जरदोजी या बीड्ज़ या sequins का काम हो सकता है। पोटली स्टाइल का पर्स भी ले सकती हैं।भारतीय पोशाक के साथ पोटली अच्छी दिखती है।खादी सिल्क के बने सिल्वर वर्क वाले क्लच भी बहुत ख़ूबसूरत दिखते हैं।

इस तरह आपको सिर्फ़ सात क़दम लेने हैं और आप बन सकती हैं दिवाली क्वीन।इस तरह तैयारी करके ,अपने परिवार के साथ दिवाली का पूरा मज़ा उठाएँ ।ख़ुश रहें और ख़ुशियाँ बाटें।

Read More

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *