Press "Like" to follow us

राजनीति में साड़ी का फैशन:भारत की सर्वोत्तम साड़ी में महिला नेताए 

औरत नेताओं का साड़ी फैशन!भारतीय राजनीतिक महिलाओं के साड़ी स्टाइल पर नज़र डालें।

लाक्षणिक और वास्तविक रूप में आजकल स्वाद़हिन और बोरिंग राजनीति का दिन है जबकि दर्जी सिलाई स्टाइल अभी भी महत्वपूर्ण हैं और हमारी राजनीतिक महिलाओं पर राज कर रहे हैं। जब ड्रेसिंग पॉवर की बात आए तो ये एक पर्सनल स्टाइल है जो आपको अलग पहचान देते हैं।हाथ की साड़ियाँ अभी भी 1 नंबर पर चल रही हैं क्योंकि इनका जड़ से कनेक्शन है और साथ ही साथ आराम भी देते हैं।जबकि हम भारतीय राजनीतिक में शोर- गुल के बढ़ते हुए दबदबे से आगाह हैं।एक चिज जो इसे सबसे अलग बनाती है वो कि महिलाओं की भागीदारी है जो कुछ अलग चुनना चाहती हैं!नहीं वो अब सर पर पल्लु नहीं लेती और मुर्झाए हुए शेड्स नहीं पहनती। भारत के 5 राजनीतिक महिलाओं पर एक नजर डालिए। 

सोनिया गाँधी

 

उनका पहनावा आश्चर्य से कम नहीं।एक बॉलीवुड कहानी के लायक उनकी जिंदगी और राजनीति में आने पर प्रकाश डालने के लायक है। भारत में सबसे बड़ी पार्टी शासन में उन्होंने ऐसी साड़ी चुनी है जैसा किसी ने नहीं चुना है।एक लेख में उन्होंने संभ मध्यप्रदेश की माहेश्वरी और चंदेरि रेशमी साड़ियों के साथ शिवपुरी,इक्कत और खादी सूती के बारे में बताया है। 

सुषमा स्वराज

भारत की विदेश मंत्री में सब के दिलों को निश्चित रुप से जीता है। विदेशी जमीन में फंसे हुए लोगों की मदद करने की कोशिश ने अरबों इज़्ज़त कमाई है। वो हमेशा साड़ी के ऊपर जैकेट पहनी हुई दिखती है जो उनकी स्वच्छ सूती साड़ी, बड़ी लाल बिंदी और सिंदूर के साथ उनका सिग्नेचर स्टाइल बन चुका है।

निर्मला सितारमन

 

भारत की डिफेंस मिनिस्टर की साड़ी स्टाइल देखने के लायक है।भारतीय हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट में उनकी दिलचस्पी जानी मानी है।गढ़वाल साड़ियाँ,ब्लॉक प्रिंट और साउथ की रेशम उनकी सार्वजनिक उपस्थिति में बहुत सारे मामले में मुहफट होने को दर्शाता है। 

वसुंधरा राजे

राजसी और सुंदरता के लिए उनकी साड़ी जानी जाती है।वो राजस्थान के सबसे पहले मुख्यमंत्री की बेटी है और राजसी घराने से हैं।उनकी साड़ी ध्यान आकर्षित करने के लायक होती हैं। रेशम से राजस्थानी बंधन और चंदेरी से पोचंपलि,वो इसको एक जैसे रौब के साथ पहनती हैं।उनकी साड़ी ध्यान आकर्षित करने के लायक होती हैं। 

व्रिंदा करात

 

एक लाइनेन या सूती साड़ी के साथ लाल बिंदि और एक छोटी सी मुस्कान उनके कानों तक पहुँचती है।वो आपके लिए व्रिंदा करात हैं।साड़ी और accessories में उनकी टेस्ट स्वच्छ और बहुतों के लिए अल्मारी भरना है।

भारत में साड़ी एक बाँधने वाली चीज है।काश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सिर्फ करघे और धागे भारत के फेब्रिक को दर्शाते हैं।देश की इतनी बड़ी विभिन्नता 9 यार्ड फेब्रिक से अर्थपुर्ण और सुंदरता से बनी हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *